कोविड संक्रमण -सदर अस्पताल में मॉक-ड्रिल का आयोजन, उपलब्ध सुविधाओं की ली गई जानकारी


- सिविल सर्जन एवं डीआईओ के नेतृत्व में माॅक-ड्रिल का आयोजन, दिए जरूरी निर्देश 

- कोविड के खतरे से बचाव के लिए सतर्कता और सावधानी जरूरी 


लखीसराय-


 एकबार फिर से कोविड के खतरे को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर स्थानीय जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट मोड में है। ताकि किसी भी प्रकार का  कोई खतरा उत्पन्न नहीं हो सके और संपूर्ण जिला कोविड के खतरे से दूर रह सके। सोमवार को सदर अस्पताल परिसर में स्थित कोविड केयर सेंटर में सिविल सर्जन डॉ बीपी सिन्हा के साथ जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी सह एसीएमओ डाॅ अशोक कुमार भारती एवं सदर अस्पताल के उपाधीक्षक (डीएस) डाॅ राकेश कुमार के नेतृत्व में माॅक-ड्रिल का आयोजन हुआ। जिसके दौरान दोनों पदाधिकारियों ने कोविड से निपटने के लिए उपलब्ध सुविधाओं और संसाधनों का बारीकी के साथ निरीक्षण  किया। जिसके पश्चात् मौजूद पदाधिकारियों एवं कर्मियों को कई आवश्यक और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ बीपी सिन्हा ने मौजूद पदाधिकारियों एवं कर्मियों से आवश्यक और जरूरी जानकारी भी ली । वहीं, डाॅ भारती ने कहा, कोविड के खतरे से सुरक्षित रहने के लिए सर्तकता और सावधानी  बेहद जरूरी है। क्योंकि, इससे पूर्व भी इसी दोनों उपायों का पालन कर कोविड के प्रभाव को खत्म करने में सफलता मिली थी। इसलिए, मैं तमाम जिले वासियों से अपील करता हूँ कि सतर्क और सावधान रहें तथा कोविड गाइडलाइन का पालन करें। 


- कोविड के खतरे से निपटने के लिए उपलब्ध है समुचित संसाधन : 

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी सह एसीएमओ डाॅ अशोक  कुमार भारती ने बताया, प्रदेश के विभिन्न जिलों में लगातार कोविड संक्रमण की शिकायत मिल रही है। इसलिए, बचाव के लिए लोगों को सावधान और सतर्क रहने की आवयश्कता  है। वहीं, उन्होंने बताया, कोविड के खतरे से निपटने के लिए समुचित संसाधन की व्यवस्था उपलब्ध है, जिसे और मजबूत व दुरुस्त बनाने के लिए माॅक-ड्रिल का आयोजन किया गया। ताकि संसाधनों में कोई कमी नहीं रहे और हर स्थिति से निपटा जा सके। वहीं, उन्होंने बताया, कोविड के खतरे से निपटने के लिए जिले के सभी स्वास्थ्य स्थानों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को भी आवश्यक और जरूरी निर्देश दिए गए हैं। 


- मास्क का उपयोग और साफ-सफाई का रखें ख्याल : 

कोविड के खतरे से बचाव के लिए मास्क का उपयोग और साफ-सफाई का ख्याल रखना बेहद जरूरी है। क्योंकि, कोविड से बचाव के लिए यह दोनों उपाय सबसे बेहतर और कारगर है। इसलिए, सामुदायिक स्तर पर सभी लोगों को मास्क का उपयोग और साफ-सफाई का ख्याल रखने समेत अन्य गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है। ताकि सभी लोग कोविड के खतरे से दूर और सुरक्षित रह सकें ।

- इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर : 

- मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।

- विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।

- साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सेनेटाइजर का उपयोग करें।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट