हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर को परफार्मेंस रैंकिंग में लखीसराय को मिला पहला स्थान 

 
- उपलब्धि • स्वास्थ्य विभाग के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों की कड़ी मेहनत से मिली सफलता 
- जिलेवासियों का भी रहा सकारात्मक सहयोग और जिले को सूबे में मिला प्रथम स्थान 
 
लखीसराय-
हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर के राज्य स्तरीय परफार्मेंस  रैंकिंग में लखीसराय ने ओवर ऑल पूरे प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। जो जिले के स्वास्थ्य विभाग के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों की  कड़ी मेहनत और जिले वासियों के   सकारात्मक सहयोग का परिणाम है। उक्त उपलब्धि की जानकारी सिविल सर्जन डाॅ बीपी सिन्हा ने दी। उन्होंने बताया कि वर्ष 2023 का जारी हुए राज्य स्तरीय रैंकिंग में जिले को पूरे प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त हुआ है । जो सभी पदाधिकारियों और कर्मियों के साथ-साथ जिले वासियों के लिए बेहद अच्छी और सुखद खबर है। आगे भी इसी तरह जिला पूरे प्रदेश में अव्वल रहे। इसके लिए हमलोग प्रयासरत हैं।  हमेशा मरीजों-मरीजों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर सजग हैं। 
 
- पाँच अलग-अलग इंडिकेटर के आधार पर हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर के परफार्मेंस की जाती है गणना : 
सिविल सर्जन डाॅ बीपी सिन्हा ने बताया, पाँच अलग-अलग इंडिकेटर के आधार पर हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर के परफार्मेंस की गणना की जाती है। हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर की परफार्मेंस रैंकिंग का पहला इंडिकेटर हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर, एपीएचसी और अर्बन पीएचसी को हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर में परिवर्तित करने पर निर्भर करता है। इसका ओवर ऑल परफार्मेंस 40 % वेटेज है। इसके अलावा हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पर उपलब्ध अन्य सुविधाओं को देखा जाता है। 
 
- स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों और कर्मियों की कड़ी मेहनत व  जिले वासियों के   सकारात्मक सहयोग से  मिली सफलता : 
सिविल सर्जन ने बताया, यह उपलब्धि जिले के स्वास्थ्य विभाग के सभी पदाधिकारियों और कर्मियों की कड़ी मेहनत और जिले वासियों के   सकारात्मक सहयोग से मिली है। इसलिए, इस उपलब्धि का श्रेय सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों के साथ-साथ आमजनों को जाता है। मैं आगे भी उम्मीद करता हूँ कि इसी तरह सभी पदाधिकारी और कर्मी अपनी जिम्मेदारी पर डटे रहे और जिले वासियों का  सकारात्मक सहयोग मिलता रहे। वहीं, उन्होंने कहा, लोगों को स्वास्थ्य सुविधा का लाभ लेने के लिए लगातार तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर जिले वासियों को जागरूक किया जाता है। जिसका परिणाम यह है कि सामुदायिक स्तर पर लोगों में जागरूकता आई है ।  लोग स्वास्थ्य संस्थान पहुँच कर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ प्राप्त कर रहे  हैं।

रिपोर्टर

  • Aishwarya Sinha
    Aishwarya Sinha

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Aishwarya Sinha

संबंधित पोस्ट